Home Featured News नुसरत जहाँ कौन है | Who is nusrat jha hindi me

नुसरत जहाँ कौन है | Who is nusrat jha hindi me

नुसरत जहाँ कौन है Who is nusrat jha :

About Nusrat jha

नुसरत जहाँ  एक भारतीय अभिनेत्री एवं राजनीतिज्ञ है जो बंगाली भाषा की फ़िल्मों में काम करती है। इनकी कुछ अग्रलिखित फ़िल्में है: शोत्रू (2011), खोखा 420 (2013), खिलाड़ी (2013)। वर्तमान में वे ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस से सांसद भी है.

नुसरत जहां और निखिल जैन

बांग्ला फ़िल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री नुसरत जहां ने दो साल पहले काफ़ी चर्चा मे थी.

इसकी वजह थी, अभिनय से राजनीति की दुनिया में क़दम रखते हुए वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर उनकी बशीरहाट संसदीय सीट से बड़े अंतर से जीत और उसके महीने भर के भीतर ही एक मारवाड़ी व्यापारी निखिल जैन के साथ तुर्की में की गई शादी की थी.

उसके बाद कभी दुर्गापूजा के मौक़े पर ढोल बजा कर तो कभी अपने बयानों के जरिए वे लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहीं. अब वे एक बार फिर चर्चा में हैं.

लेकिन इस बार अलग वजह है. उन्होंने अपने पति निखिल जैन पर तमाम आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी शादी क़ानूनी तौर पर वैध नहीं थी.

पश्चिम बंगाल की शायद सबसे चर्चित जोड़ियों में शुमार नुसरत-निखिल के आपसी संबंधों के इस मुकाम तक पहुँचने की पहले किसी ने कल्पना तक नहीं की होगी. अभिनेत्री नुसरत की निजी ज़िंदगी भी किसी फ़िल्मी कहानी जैसी दिलचस्प बन गई है जिसमें रोज़ एक नए मोड़ आ रहे हैं.

नुसरत ने अपने रील लाइफ़ एक आज उनकी रियल लाइफ़ यानी असली जीवन में भी दोहराया जा रहा है.

नुसरत ने दावा किया है कि उन्होंने कभी निखिल से शादी नहीं की थी.

पर लोकसभा की वेबसाइट पर पश्चिम बंगाल के सांसद के तौर पर दर्ज उनके नाम के आगे विवाहित और पति का नाम निखिल जैन लिखा है.

नुसरत और उनके पति निखिल में अनबन की ख़बरें तो बीते कोई छह महीनों से सामने आ रही थीं. लेकिन नुसरत या निखिल ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की थी.

उसके बाद बीजेपी नेता ओर अभिनेता यश दासगुप्ता, जो बीते चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार थे, से नज़दीकियां बढ़ने की भी ख़बरें आने लगी. बीते दिनों इन दोनों ने एक साथ अजमेर शरीफ़ समेत कई शहरों के भ्रमण किए.

Source : Instagram

लेकिन हालिया खबरों के अनुसार नुसरत के गर्भवती होने की ख़बरों के बाद यह विवाद अचानक तेज़ हो गया. नुसरत और निखिल पिछले छह महीने से अलग-अलग रह रहे हैं.

बीते पाँच दिनों से इस मुद्दे पर तमाम क़यास लगाए जा रहे थे कि नुसरत के गर्भ में पलने वाले बच्चे का पिता कौन है.

जानी-मानी लेखिका तसलीमा नसरीन ने भी अपने एक फ़ेसबुक पोस्ट में इस मामले पर लिखा था कि अगर यह अफ़वाह सच हैं तो क्या निखिल और नुसरत का तलाक़ होना ही बेहतर नहीं है?

उसके बाद नुसरत ने दावा किया कि उन्होंने निखिल के साथ कभी शादी ही नहीं की थी. उनका कहना था कि यह शादी नहीं बल्कि एक लिव-इन-रिलेशनशिप था. इसलिए इस मामले में तलाक़ का सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारा अलगाव तो काफ़ी पहले ही हो चुका है.

हालिया एक बयान में टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने कहा कि निखिल जैन के साथ उनकी शादी कभी वैध नहीं थी क्योंकि भारत में अंतरधार्मिक विवाह को विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की ज़रूरत होती है, जो उनके मामले में कभी हुआ ही नहीं.

नुसरत ने कहा है, “चूंकि विवाह क़ानूनी, वैध और टिकाऊ नहीं था, इसलिए तलाक़ का कोई सवाल ही नहीं है. हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी निजी ज़िंदगी को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी.”

नुसरत जहां ने जून, 2019 में तुर्की में व्यवसायी निखिल जैन से शादी की थी. उन्होंने उसी वर्ष लोकसभा चुनाव जीतकर अपनी राजनीतिक पारी की भी शुरू की थी. बाद में कोलकाता में आयोजित रिसेप्शन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं.

शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक रहा. लेकिन बाद में आपसी  संबंधों में दरार की अटकलें लगने लगीं. नुसरत और बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरने वाले अभिनेता यश दासगुप्ता की नज़दीकियों की चर्चा होने लगी.

नुसरत ने अपने बयान में निखिल जैन का नाम लिए बिना कहा की अपने बैंक खातों से धन की अवैध निकासी का भी आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि अलगाव के बाद भी निखिल जैन उनके खाते से पैसे निकाल रहे हैं.

निखिल जैन कोलकाता के एक व्यवसायी हैं और दोनों की मुलाक़ात शादी से एक साल पहले कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी.

नुसरत के गर्भवती होने के बाद निखिल ने एक स्थानीय टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि उनको इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं. वे लंबे अर्से से नुसरत के संपर्क में नहीं हैं.

उनका कहना था, “मैं बीते साल नवंबर से ही नुसरत से अलग रह रहा हूं. जिस दिन मुझे पता चला कि नुसरत किसी और के साथ रहना चाहती हैं, मैंने उसी दिन दीवानी मामला दायर किया था. विवाह का पंजीकरण नहीं होने की वजह से मैंने शादी ख़ारिज करने की अपील की है. जुलाई में इस मामले की सुनवाई होगी.”

RELATED ARTICLES

नीरज चोपड़ा जीवनी | Neeraj chopda hindi me

(नीरज चोपड़ा जीवनी, पदक, ओलंपिक में स्वर्ण, करियर) नीरज चोपड़ा जीवनी भाला फेंक एथलीट टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता,...

अपने पीएफ अकाउंट से 1 लाख रुपये तक निकाले |

अपने पीएफ अकाउंट से 1 लाख रुपये तक निकाले | नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) ने...

Thande pani se nahane ke fayde | ठंडे पानी से स्नान करने के फायदे.

क्या आप जानते हैं हर दिन एक गर्म स्नान और ठंडे स्नान की सच्चाई ? thande pani se nahane ke fayde हम...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नीरज चोपड़ा जीवनी | Neeraj chopda hindi me

(नीरज चोपड़ा जीवनी, पदक, ओलंपिक में स्वर्ण, करियर) नीरज चोपड़ा जीवनी भाला फेंक एथलीट टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता,...

अपने पीएफ अकाउंट से 1 लाख रुपये तक निकाले |

अपने पीएफ अकाउंट से 1 लाख रुपये तक निकाले | नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) ने...

Thande pani se nahane ke fayde | ठंडे पानी से स्नान करने के फायदे.

क्या आप जानते हैं हर दिन एक गर्म स्नान और ठंडे स्नान की सच्चाई ? thande pani se nahane ke fayde हम...

4200 करोड़ से बनी वेबसाइट और income tax की रिटर्न नही हो रही है फाइल

पिछले महीने सात जून को लांच हुआ नया इनकम टैक्स ई-फ़ाईलिंग पोर्टल करदाताओं और टैक्स प्रैक्टिशनर्स के लिए भी सिरदर्द बन गया...

Recent Comments